UP ITI Merit List 2021 Check Here

By

UP ITI Merit List 2021 व्यास पाठय परिषद 2021 में 1 राउंड काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है गा और छात्रों को आवंटित आईटीआई संस्थानों में प्रवेश मिलना चाहिए। प्राधिकरण जल्द ही यूपी आईटीआई आधिकारिक पोर्टल पर पहली मेरिट सूची 2021 जारी करेगा । परिणाम जारी होने के बाद प्राधिकरण काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करेगा। सभी पात्र उम्मीदवार अनुसूची के अनुसार पहली दौर की काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। काउंसलिंग ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। वे सभी छात्र जो 1 राउंड काउंसलिंग के लिए उपस्थित हुए थे, अब 1 राउंड आवंटन परिणामों की जांच कर सकेंगे।

10.09.2021 को नवीनतम अपडेट: यूपी आईटीआई प्रथम दौर आवंटन परिणाम जारी किया गया है..नीचे देखें

1st Round Govt. College Allotment Result

1st Round Pvt. College Allotment Result

UP ITI  1st Round Merit List 2021

व्यापमं परिषद के काउंसलिंग प्राधिकरण जल्द ही चयनित उम्मीदवारों की यूपी आईटीआई फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट लिस्ट की घोषणा करेंगे। 1 राउंड काउंसलिंग के लिए आवेदन करने वाले आवेदक आधिकारिक पोर्टल पर काउंसलिंग के कुछ दिनों बाद यूपी आईटीआई 1 सीट आवंटन रिजल्ट और चयन सूची की जांच कर सकेंगे। उम्मीदवार अपने नाम 1 और 2 की मेरिट सूची से देख सकते हैं और आवंटन विवरण की जांच कर सकते हैं। अंतिम अद्यतन के अनुसार, प्राधिकरण सितम्बर 2021 में यूपी आईटीआई प्रथम काउंसलिंग परिणाम घोषित करेगा। सभी उम्मीदवार मेरिट सूची की जांच करने और यह जानने के लिए बहुत उत्साहित हैं कि उन्हें अपने इच्छित कॉलेज में प्रवेश मिला है या नहीं। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद, वे सभी छात्र जिनके पास न्यूनतम कट ऑफ अंक हैं, वे आगे की काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित हो सकेंगे।

UP ITI First Round Seat Allotment Result & Selection List

उत्तर प्रदेश राज्य में आईटीआई कॉलेजों में प्रवेश के लिए सभी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश में व्यापमं परिषद है। विभाग सितम्बर के महीने में काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित करेगा और विभिन्न सरकारी और निजी आईटीआई कॉलेजों / संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए सीट आवंटित करेगा। मेरिट लिस्ट सरकारी और निजी कॉलेजों दोनों के लिए जारी की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल www.scvtup.in पर जा सकते हैं और यह जानने के लिए योग्यता सूची की जांच कर सकते हैं कि आपको प्रवेश मिला है या नहीं। प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, उम्मीदवार यूपी आईटीआई प्रथम मेरिट सूची 2021 की तलाश शुरू करेंगे जो जल्द ही ऑनलाइन जारी की जाएगी।

UP ITI Merit List 2021

Organization Name Vyavasayik Pariksha Parishad
Scheme Name UP ITI 1st Merit List Allotment 2021
Course Name Industrial Training Courses like NCVT, SCVT
 Category Result
Seat Allotment in 1st, 2nd, 3rd, 4th Rounds
Official Website www.scvtup.in

राजकीय एवं निजी आई. टी. आई. प्रवेश सत्र अगस्त – 2021

➤ सामान्य निर्देश
➤ सीट आवंटन प्रक्रिया
➤ प्रशिक्षण संस्थान सूची
➤ प्रमाण पत्र प्रारूप
➤ पाठ्यक्रम सूची
➤ महत्वपूर्ण निर्देश

Check UP ITI 1 Round Result 2021 Online

उत्तर प्रदेश राज्य में आईटीआई प्रवेश के लिए लगभग 2 लाख सीटें उपलब्ध हैं। 310 सरकारी है। SCVTUP काउंसलिंग में ITI कॉलेज और 2515 निजी कॉलेज भाग ले रहे हैं। सभी निजी और सरकारी। संस्थानों ने विभिन्न संकायों में आईटीआई डिप्लोमा पाठ्यक्रम की पेशकश की। वे सभी उम्मीदवार जो इस कोर्स के लिए प्रवेश चाहते हैं, वे मेरिट सूची को देखकर उत्साहित हैं। विभिन्न आईटीआई कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए आवेदकों को न्यूनतम कट ऑफ अंक को साफ करने और मेरिट सूची में अपना नाम प्राप्त करने की आवश्यकता है। हम VPPUP 1 मेरिट सूची परिणाम 2021 के बारे में सभी नवीनतम अपडेट और जानकारी प्रदान करेंगे। मामले में उम्मीदवार आवंटित सीटों से संतुष्ट नहीं हैं जो वे सीट अप-ग्रेडेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Counselling Process

  • SCVT UP, UP ITI मेरिट सूची घोषित करेगा। काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को मेरिट सूची से अपने नाम की जांच करने की आवश्यकता होती है।
  • मेरिट सूचियों में अपना नाम पाने वाले आवेदकों को ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से विकल्प भरने और विकल्पों को लॉक करने की आवश्यकता है।
  • अपनी पसंद भरने की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, विभाग द्वारा सीट आवंटन परिणाम ऑनलाइन घोषित किया जाएगा।
  • सीट का आवंटन उम्मीदवार की रैंक, भरे हुए विकल्पों और आरक्षण श्रेणी के आधार पर किया जाएगा।
  • बोर्ड द्वारा कुल 4 काउंसलिंग राउंड को विनियमित किया जाएगा।
  • सीट आवंटन प्राप्त करने के बाद, उम्मीदवारों को प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

Mandatory Documents for UP ITI Seat Allotment 2021

  • 10 वीं और 12 वीं परीक्षा की मार्कशीट और प्रमाण पत्र
  • यूपी आईटीआई 2021 आवेदन पत्र प्रिंटआउट
  • स्थानांतरण प्रमाणपत्र (टीसी)
  • प्रवास प्रमाण पत्र
  • निवासी प्रमाण पत्र
  • वैध आईडी प्रमाण
  • पासपोर्ट के आकार की तस्वीर
  • अन्य प्रासंगिक दस्तावेज

UP ITI Admission Cut Off Marks 2021

जिन आवेदकों को कक्षा 8वीं और 10वीं में अच्छे अंक मिले हैं, वे आईटीआई कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं। VPPUP प्रतिभाशाली और योग्य उम्मीदवारों के माध्यम से रिक्त सीट पर प्रवेश प्राप्त करना या पूरा करना चाहता है। यूपी राज्यों में विभिन्न उम्मीदवार आईटीआई पाठ्यक्रमों में प्रवेश चाहते हैं। फिर VPPUP ITI मेरिट लिस्ट भी जारी करता है। सीटें कम हैं और उम्मीदवार संख्या में अधिक हैं। इसलिए परीक्षा प्राधिकरण आईटीआई कटऑफ मार्क्स 2021 जारी करता है।

VPPUP ITI Rank List 2021

आईटीआई मेरिट लिस्ट 2021 की घोषणा के बाद, आवेदक अगली प्रक्रिया के लिए मनोरंजन करेंगे। प्रत्येक उम्मीदवार रैंक के आधार पर, प्राधिकरण VPPUP ITI कॉलेज भी प्रदान करता है। अब छात्रों को परामर्श और सीट आवंटन प्रक्रिया लागू करने की आवश्यकता है। आवेदक जिनका नाम UP ITI 1st 2nd 3rd 4th Round Rank List 2021 में दिखाई देता है, तब उन्होंने ITI कोर्स के लिए चयन किया है। यूपी वयवसायिक प्रतिष्ठान परिषद ने योग्य उम्मीदवारों के लिए यूपी आईटीआई मेरिट सूची जारी की। यदि किसी के पास कोई क्वेरी या संदेह है तो वे हमें टिप्पणी कर सकते हैं।

UP ITI Merit List 2021 कैसे डाउनलोड करे

  • सबसे पहले आवेदक आधिकारिक वेबसाइट www.scvtup.in  पर जाए।
  • परिणाम लिंक पर खोजें और उस पर क्लिक करें।
  • रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • आवेदक सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • परिणाम डाउनलोड करे
  • भविष्य की जरूरतों के लिए परिणाम की हार्ड कॉपी का प्रिंट ले।

Important link

Download Allotment Result Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment