यूकेएसएसएससी भर्ती 2021 : मानचित्रकार और सर्वेयर पदों पर नौकरी के अवसर

By

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttrakhand Subordinate Selection Commission) (यूकेएसएसएससी) (UKSSSC) ने नोटिफिकेशन जारी कर विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ के मानचित्रकार/प्रारूपकार (Mapper/Drafter) और वन विभाग में सर्वेयर (Surveyor) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttrakhand Subordinate Selection Commission) (यूकेएसएसएससी) (UKSSSC) ने नोटिफिकेशन जारी कर विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ के मानचित्रकार/प्रारूपकार (Mapper/Drafter) और वन विभाग में सर्वेयर (Surveyor) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 75 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त से शुरू होगी। इनमें से मानचित्रकार/प्रारूपकार के 60, जबकि सर्वेयर के 15 पद हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि समय-समय पर UKSSSC कि वेबसाइट देखते रहें।

3 अगस्त से करें आवेदन
अभ्यर्थी वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर लॉगिन कर 16 सितंबर तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा शुल्क भरने की अंतिम तिथि 18 सितंबर है। इन पदों के लिए आवेदन करते समय अभ्यर्थियों की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन परीक्षा के आधार पर होगा।

शैक्षणिक योग्यता
मानचित्रकार/प्रारूपकार : इन पदों के लिए उम्मीदवार ने हाई स्कूल या समकक्ष उत्तीण कर रखा हो। साथ ही सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या समकक्ष डिग्री/डिप्लोमा होनी चाहिए।

सर्वेयर : सर्वेयर में 2 साल का डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा।











.

Leave a Comment